बस अब दु:ख और नहीं
Call Us: +91-124-6674671


Michael Jackson
NAME:

Michael Jackson

DATE OF BIRTH:29 August 1958
TIME OF BIRTH:05:30 AM
PLACE OF BIRTH:Gary, USA
Michael Jackson kundali


माइकल जैक्सन एक अमेरिकी गायक, संगीतकार, गीतकार, रिकार्ड निर्माता, डांसर और बेहतरीन कलाकार है, जिन्हें किंग ऑफ पॉप के नाम से भी जाना जाता है। डांस और म्यूजिक में उनके अतुलनीय योगदान और उनकी विचित्र शैली ने उन्हें वैश्विक स्तर पर प्रसिद्धि दिलाई, 4 दशक से भी अधिक समय तक वैश्विक स्तर पर वे प्रसिद्ध थे। माइकल जैक्सन का जन्म राहु की महादशा में 29 अगस्त 1958 में अमेरिका में हुआ। यह दशा इनको 1958 से 1966 तक प्रभावित करती रही। 

 

जैसे ही गुरू की महादशा का आगमन हुआ वह अपने भाईयों के ग्रुप में शामिल हो गये और जैक्सन परिवार में एक बेहतरीन सिंगर का आगमन हुआ । यह दशा इनको 16 साल तक प्रभावित करने वाली थी, और इसी बीच 11 साल की उम्र में गायकी आरंम्भ कर दी थी । गुरू के अच्छे प्रारंभिक योगो के साथ-2 लग्न मे बैठे बुध ने गायकों के सहारे इनको प्रसिद्धि दिलाने का काम किया। गुरू की यह दशा 1966 से 1982 तक चलने वाली थी और इसी बीच इन्होने 1971 में अपना खुद का काम शुरू कर लिया था।

 

जैक्सन ने गायकों की दुनिया में जल्द ही अपना सिक्का जमा लिया था और किंग ऑफ पॉप के नाम से दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गये । कई तरह के हिट एल्बम दुनिया के आगे पेश किये लेकिन आखरी साल 1982 में जारी की गई एल्बम (थ्रेटर) उनका अब तक का सबसे अधिक बिकने वाला रहा l वह इनते लोकप्रिय बन चुके थे कि इनके गानों को टी.वी. पर चलने के लिए एक नये चैनल एम. टी. वी. पर उतारा। जहां उनके गाने प्रकाशित होते थे। 

 

सूर्य लग्न और शुक्र के 12 वें स्थान पर होने के कारण इन्हे काफी प्रसिद्धि मिली  इनकी झलक पाने के लिए लोग इनके घर के आगे घण्टों तक बाहर खड़े रहते थे। गुरू की दशा ने इनको काफी हद तक उठाने का काम किया लेकिन शनि की महादशा जैसी ही आई 1982 से 2001 तक का यह समय थोड़ा अशुभ प्रभावों से भरा हुआ था। जिससे कई तरह की बदनामी जेल यात्रा और मान-सम्मान की हानि के योग बने हुऐ थे । इसी बीच शनि के अशुभ प्रभावों व मंगल, केतु  के मेल ने कई बार सर्जरी कराई लेकिन 2000 सन् में गिनीज बुक रिकार्ड ने उन्हें 39 सामाजिक संस्थानओं को मदद करने के लिए सम्मानित किया। 

 

बुध की दशा जो कि इनके जीवन को 2001 से प्रभावित करती रही जिससे हैल्थ से परेशानियां और कई तरह के अशुभ प्रभाव माइकल जैक्सन को परेशानी में घेरे रखने का काम किया । 25 जून 2009 जब वह अपने आने वाले कार्यक्रम की तैयारी कर रहें थे तभी नुकीली और नशीली  दवाईयों के सेवन से ह्रदय विकार मे उनकी मृत्यु हो गई ।



 
Free Future Prediction
 
Free Prediction Yes I Can Change


Contact Info
Follow Us
           
     

We accept all these major cards

Copyright © 2005 - 2017. G D Vashist & Associates Pvt. Ltd. All Rights Reserved.
हिंदी में पढ़े