बस अब दु:ख और नहीं
Call Us: +91-124-6674671


Kader Khan
NAME:

Kader Khan

DATE OF BIRTH:22, October 1935
TIME OF BIRTH:12:00 AM
PLACE OF BIRTH:Kabul, Afganistan
Kader Khan kundali


कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर 1935  को काबूल अफगानिस्तान में केतु की महादषा में हुआ था। कादर खान मूलतः पास्थून के काकर जनजाति के है। 1 साल की उम्र में कादर खान  परिवार के साथ मुम्बई में आ गये थे। इसी बीच मुम्बई के एम. सी. डी. स्कूल से अपनी प्ररांभिक षिक्षा ली। बुध के प्रभावित और अच्छे संस्कारों के साथ अपनी षिक्षा को सम्पूर्ण किया। जब चन्द्र की दषा 1964 में प्रारंम्भ हुई उस समय कादर ने 1970 से लेकर 1975 तक मुम्बई की न्दपअमतेपजल  में पढ़ाया। कादर ने अपने  जीवन में कई उतार चढ़ाव देखें।

इसी बीच इन्होंने वार्शिक उत्सव में एक खेल में हिस्सा लिया और मिस्टर दिलीप कुमार ने ना केवल खेल देखा बल्कि उन्होने अपनी अगली 2 फिल्मों के लिए साईन भी कर लिया। जैसे ही चन्द्र की दषा का अंतिम दौर आया तब चंन्द्र  के 9 वें  घर  में बैठ कर षुक्र को प्रभावित करते हुए इन्हें फिल्म इंडस्ट्रीज की ओर धकेला। 

1973 में इन्होने अपनी  पहली फिल्म  में काम किया और यह सिलसिला  चलात रहा। यह समय मंगल का था। जिसके कारण अपनी मेहनत के कारण बुलंदियों पर पहुचें। इनकी पत्नि का नाम अजरा खान है। षादी के बाद षादी के इन्होने अपने फिल्मों के जरिये काफी नाम कमाया, कादर खान ने 450 फिल्मों से भी अधिक काम-किया हैं, और 250 से ज्यादा डायलोग लिखें। जैसे ही षनि की दषा का आगमन 2015 में हुआ तब षनि के प्रभाव के कारण और घुटनों से सम्बन्धित समस्याओं से घिर गये और तबीयत खराब होने के कारण कई तरह की अफवाओं का सामना करना पड़ा जिसमें उनके मरने की खबर भी षामिल है, आगे चलकर यह दषा इनको 2034 तक प्रभावित करती रही और मानसिक परेषानियों का सामना करना पड़ सकता है।



 
Free Future Prediction
 
Free Prediction Yes I Can Change


Contact Info
Follow Us
           
     

We accept all these major cards

Copyright © 2005 - 2017. G D Vashist & Associates Pvt. Ltd. All Rights Reserved.
हिंदी में पढ़े