बस अब दु:ख और नहीं
Call Us: +91-124-6674671

साल 2018 ला रहा है खुशियों का पिटारा इन राशि वालो के लिए बरसेगा पैसा

नया साल 2018 ला रहा है खुशियों का पिटारा, इन 4 राशि वालो के लिए जमकर बरसेगा पैसा

मेष- यह साल आपके करियर के लिए अच्छा रहने वाला है।  आपका पारिवारिक जीवन शांतिमय रहेगा। परिवार में छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं परन्तु वो अधिक समय के लिए नहीं होंगी। किसी मांगलिक समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा।  प्रेम-संबंधो के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी ।  इस साल आपके साथ आग से संबंधित कोई दुर्घटना हो सकती है। आपको अपने स्वास्थ का विशेष ध्यान रखना होगा। पेट से सम्बंधित दिक्कते हो सकती है । शुरू का समय कार्य क्षेत्र में अच्छा रहेगा परन्तु अक्टूबर के बाद कुछ दिक्कते आ सकती है। आपके साथ कोई धोखा या विश्वासघात कर सकता है । धन का दुरूपयोग ना करे अन्यथा किसी प्रकार की परेशानी दिक्कते पैदा कर सकती है। कुल मिलकर यह साल मिला-जुला रहेगा। 

वृषभ - इस साल वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। ससुराल वालों के साथ अच्छे रिश्ते कायम होंगे। मित्रों के साथ यात्राये होंगी।  अगर आपका काम साझेदारी में है तो थोडा सतर्क रहने की जरुरत है । यह साल कामकाज के लिए ठीक - ठाक रहेगा।  नवीन योजनाये बना सकते है उस पर अमल भी करेंगे।  धन से सम्बंधित दिक्कते हो सकती है ।  आपको पाचन संबंधी परेशानिया होंगी जिसके कारण स्वभाव में चिडचिडापन देखने को मिलेगा। किसी से अनबन परेशानी उत्पन्न करेगी। अगर कही प्रेम-सम्बन्ध है तो उसमें निराशाजनक स्थिति का सामना करना पड़ेगा ।  आपका या घर में किसी का स्वास्थ्य ख़राब होगा तथा कोई पुरानी बीमारी भी दिक्‍कत दे सकती है। बवासीर जैसी बीमारी अधिक परेशान कर सकती है ।  इस साल कोर्ट-कचेहरी का मुह देखना पड़ सकता है। यह वर्ष वृषभ राशियों के लोगों के लिए बहुत अच्छा नहीं कह सकते। 

मिथुन- यह साल  वैवाहिक जीवन के सुख के लिए अच्छा नहीं है बहुत सारी परेशानियां आने वाली हैं। पति-पत्नी के बीच वैचारिक मतभेद देखने को मिल सकते है। आपको अपने स्वभाव में तब्दीलियां करनी पड़ेंगी वर्ना तलाक तक की नौबत आ सकती है। आपकी सेहत भी आपको कई बार परेशांन कर सकती है खासकर अपने गुस्से और वाणी पर नियंत्रण रखे। परिवार में ही आपकी  किसी के साथ तीखी बहस या झगड़ा होने की सम्भावना है । कही से अशुभ समाचार मिल सकता है। लीवर से सम्बंधित दिक्कते होने वाली है सतर्क रहे। धन से सम्बंधित परेशानिया आयेंगी।  बेवजह किसी के साथ बहस न करे नहीं तो यह पूरा साल परेशानियों में ही गुजर जायेगा। कुल मिलाकर यह वर्ष वैवाहिक जीवन, कामकाज, धन तथा स्वास्थ्य के लिहाज से अनुकूल नहीं है ।

कर्क- यह वर्ष करियर के लिए अच्छा रहेगा। आप नवीनतम योजना बनाकर अपने व्यापार को आगे बढ़ाने वाले होंगे। आपके व्‍यवहार के कारण आपका वैवाहिक जीवन खराब हो सकता है। अपने पार्टनर के साथ अभद्र व्‍यवहार कर सकते हैं। आपका एक्‍स्‍ट्रा मैरिटल अफेयर होने की भी संभावना है या आपके साथ भी आपका पार्टनर कुछ ऐसा कर सकता है।  कोई भी काम करने से पहले सोच-विचार अवश्य करे।  इस वर्ष अच्छी यात्राये होंगी।   मित्रो का अच्छा साथ मिलेगा।  स्वास्थ्य के प्रति की गयी लापरवाही परेशानी उत्पन्न कर सकती है।  आप बेकार की बातों पर अपने घरवालों से झगड़ा कर सकते हैं।  पेट से सम्बंधित बीमारियाँ होगी, इस वर्ष दुर्घटना की भी संभावना है। वाहन चलते समय सावधानी बरते। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। धन का आभाव हो सकता है कर्ज के स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

सिंह- यह वर्ष काम काज के लिए अच्छा रहने वाला है । आशा अनुरूप धन-लाभ होगा । अच्छे लोगों के साथ मित्रता कायम होगी । घर-परिवार में कोई मांगलिक समारोह होने के कारण घर में अच्छा वातावरण देखने को मिलेगा । अगर आपके कही प्रेम-सम्बन्ध है तो उसमे कामयाबी मिलेगी । आपके संबंधों में प्यार देखने को मिलेगा । वैवाहिक जीवन के लिए यह साल बहुत अच्छा नहीं होगा । घर में तनाव देखने को मिलेगा छोटी-छोटी बातों पर क्रोध बढेगा । इस साल घर में किसी का स्वास्थ्य ख़राब होने के कारण रुपए-पैसा खर्च होगा साथ ही परेशनी बढ़ेगी । संतान सम्बंधित दिक्कते भी इस वर्ष देखने को मिल सकती है । कोई अशुभ समाचार मिलने से मन में विपरीत विचार उत्पन्न होंगे । मानसिक तनाव ज्यादा बनेगा जितना हो सके सकारात्मक बनने का प्रयत्न करे और फिजूल की बातों पर ध्यान न दे इसी में आपकी भलाई है  ।

कन्या - इस राशी वालों के लिए यह वर्ष बहुत ही बढ़िया रहने वाला है । वैवाहिक जीवन बेहतर रहने वाला है। आपका पूरा साल अच्‍छा बीतेगा। पति-पत्नी के बीच अच्छा तालमेल होने के कारण विपरीत स्थिति में भी आप बेहतर माहौल उत्पन्न करेंगे। कामकाज या करियर के लिए यह साल बहुत ही उत्तम रहने वाला है। आपकी मन की इच्छाएँ पुरी होंगी। धार्मिक कार्य की ओर  मन आकर्षित होगा आप धार्मिक कार्य में भाग भी लेंगे, हो सकता है उससे सम्बंधित यात्रायें भी करेंगे। पूरा साल छोटी- छोटी परेशानियों को छोड़ दे तो स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। इस बात का अवश्य ध्यान रखे की इस साल किसी भी बेवजह के झगड़ों में न पड़े और अपने क्रोध पर नियंत्रण रखे। अपने मन की शांति के लिए आपको अपने काम पर ज्‍यादा फोकस करना चाहिए। कुल मिला कर यह साल आपके लिए उत्तम व्यतीत होगा।

तुला- तुला राशि वालों के लिए यह साल सामान्य रहेगा। आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग तथा प्यार मिलेगा। स्वास्थ्य में भी बहुत बड़ी खराबी देखने को नहीं मिलेगी परन्तु अपने खान-पान का ध्यान अवश्य रखे। घर में शादी-ब्याह जैसी शुभ कार्य हो सकते । परिवार के लोगों का अच्छा साथ मिलेगा। यात्राएं होंगी जिसके कारण मन खुश रहेगा। धन का आगमन होगा। काम काज में भी किसी प्रकार की परेशनी उत्पन्न नहीं होगी परन्तु अपने ही सहकर्मी परेशानी उत्पन्न कर सकते है सावधानी बरते। आपके बहुत ज्‍यादा मीठी बातें करने वाले लोगों से दूर ही रहें। ये लोग आगे चलकर आपको धोखा दे सकते हैं। आपके द्वारा किसी नए  काम की भी शुरुआत हो सकती है ,किसी प्रकार की खुश-खबरी इस साल मिल सकती है । इस साल के मध्य में आपका या घर में किसी का स्वास्थ खराब हो सकता है परन्तु चिंता करने की जरुरत नहीं है समय पर दवा लेने से परेशनी ज्यादा नहीं बढ़ेगी। धन संचय कर सकते है। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

वृश्चिक- यह साल आपके लिए  अच्छा रहेगा आप नौकरी  कर रहे हो तो बदलाव करने की सोच रहे होंगे काफी हद तक सफल भी होंगे । आप चर्चा का विषय बन सकते है।  पारिवारिक जीवन के लिए यह साल बहुत अच्छा नहीं होगा।  आप अपने ही घरवालों के साथ छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई-झगड़ा करेंगे जिसके कारण घर की शांति भंग होगी।  आपके अंदर क्रोध अधिक होगा जिसके कारण आप इस वर्ष अपना ही नुकसान करेंगे।  वाहन चलते समय सतर्क रहे अन्यथा कोई विपरीत घटना इस वर्ष घटित हो सकती है।  इस वर्ष आँखों से सम्बंधित दिक्कते होंगी।  अगर आपके दिमाग में व्यापार करने के विचार आ रहे है तो  व्यापार में सफलता मिलेगी ।प्रेम-संबंधों में सफलता मिलने की सम्भावना बहुत कम है।  यह वर्ष आपके लिए सामान्य बना रहेगा।

धनु- इस वर्ष पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा अगर किसी प्रकार की परिवार मे  गलतफहमी हो भी गयी तो  उसका निपटारा आप अच्छे ढंग से करेंगे।  यह साल आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आप चाहे व्यापार करे या नौकरी अच्छा धन लाभ होगा। यात्राए करने के कई अवसर इस वर्ष आपको मिलेंगे। आपका क्रोधी स्वभाव कभी कभी परेशानी उत्पन्न कर सकता है। बिजनेस में अचानक से कोई बड़ा फायदा हो सकता है परन्तु कभी-कभी आप अपना काम पूरा करने असमर्थ होते है जिसका असर काम काज पर पड़ता है। इस वर्ष किसी नये रिश्ते की शुरुवात हो सकती है परन्तु वह रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा।शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी यह वर्ष शिक्षा प्राप्ति के लिए उत्तम है परन्तु मेहनत की जरुरत है। यह वर्ष स्वास्थ्य के लिए बहुत बुरा नहीं है । अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखे।

मकर-  यह वर्ष आपके लिए बहुत अच्छा नहीं व्यतीत होगा। आपके पारिवारिक लड़ाई-झगडे आपकी परेशानी के कारण होंगे। पति-पत्नी के बीच तालमेल की कमी देखने को मिलेगी जिसके कारण आये दिन लड़ाई-झगड़ा होता रहेगा। काम काज में भे मन पुरी तरह से नहीं लग पायेगा। धन का आभाव रहेगा। संतान से भी दुखी ही रहेंगे। करियर के लिए यह साल बहुत अच्छा नहीं रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। आपको किसी अनहोनी घटना का सामना इस वर्ष करना पड़ सकता है।आपको स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने की जरुरत है अन्यथा दिक्कते बढेंगी। किसी के साथ वाद-विवाद परेशनी का कारण बन सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे । इस साल काम काज की जगह किसी सहकर्मी या वरिष्ठ अधिकारी के साथ तीखी बहस हो सकती है। अगर यात्रा कर रहे है तो उसमे भी नुकसान हो सकता है।

कुम्भ- यह साल वैवाहिक जीवन के लिए  सामान्य बना रहेगा, बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे । इस वर्ष परिवार के लोगों के साथ आपके मधुर सम्बन्ध स्थापित होंगे । घर में सुख-शांति बनी रहेगी। कामकाज में भी अच्छा धन-लाभ होगा जिसके कारण आप अपनी इच्छाएँ पूरी करेंगे। आपके अपने पडोसी तथा रिश्तेदारों के साथ अच्छे सम्बन्ध स्थापित होंगे। यात्राये करने के अवसर मिलेंगे । घर-परिवार में कोई मंगल कार्य होगा जिसके कारण मन खुश रहेगा। आपका  प्रमोशन होगा सम्भावना है की आपकी सैलरी भी बढे। इस वर्ष के मध्य काल में किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित हो सकती है परन्तु बहुत ज्यादा परेशानी नहीं होगी सतर्क रहे । कुछ नया करने की इच्छा मन में जागृत होगी धन का संचय करना पड़े तो घर के बड़ों की सलाह अवश्य ले अन्यथा परेशनी उत्पन्न हो सकती है। यह वर्ष स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा।

मीन- इस साल छोटी सी गलतफहमी बहुत बड़े झगड़े का रूप ले लेगी। वैवाहिक सुख अच्छा नहीं मिलेगा किसी न किसी बात पर पति-पत्नी के बीच अनबन होती रहेगी । आपके स्वभाव में बदलाव की जरुरत है आप अपने आगे किसी को कुछ नहीं समझने की प्रवृती के होते है जिसके कारण आपकी किसी के साथ जल्दी नहीं बन पाती। संतान सुख में भी इस वर्ष कमी का सामना करना पड़ेगा । आपका पारिवारिक जीवन अशांत रहेगा, परिवार में कई मुद्दों पर असहमति, झगड़ा या बहस होने के कारण  मन अशांत रहेगा। आपका अपने रिश्‍तेदारों या पड़ोसियों से झगड़ा हो सकता है। काम काज में भी आशा अनुरूप सफलता नहीं मिलेगी। धन का आभाव रहेगा। कर्ज की स्थिति बन सकती है । इस वर्ष आप विदेश यात्रा कर सकते है पर उसमे भी सफलता नहीं मिलेगी। इस वर्ष भाग्य का साथ कमजोर रहेगा। आपको अपने प्रतिद्वंदियों से हार का सामना करना पड़ सकता है। पेट और आँखों से संबधित दिक्कते होंगी। शिक्षा में मन नहीं लगेगा। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए बहुत अच्छा नहीं होगा।  

यदि आप २०१८ में आने वाली परिस्थितियों के बारे में और अधिक जानना चाहते है तो अभीक्लिक करे

Date Published : 26 Dec 2017
View all blogs

like & follow

Contact Info
Follow Us
           
     

We accept all these major cards

Yes I Can Change
Copyright © 2005 - 2017. G D Vashist & Associates Pvt. Ltd. All Rights Reserved.
हिंदी में पढ़े Yes I Can Change Tell My Luck